Thursday, July 30, 2015

सेकुलर की अवधारणा अभारतीय और यूरोप की नकल


#सेकुलर की अवधारणा ही #अभारतीय और #यूरोप की नकल पर है तथा संविधान में बाँटों और राज करो की रणनीति के तहत इंदिरा गांधी ने 1970 के दशक में #.आपातकाल से पहले जोड़ा था।नहीं तो 32 कोटि #देवताओं वाला समाज सर्वमत समभाव के अलावा और कुछ हो सकता है क्या?
1. #सामी (Semitic) मतों में खासकर इसाई मत को सैकड़ों सालों के क्रूसेड और लाखों निर्दोष मौतों की कीमत पर यह समझ आया कि अब #मजहब को राज से अलग (Seclude) कर देना चाहिए ।यह यूरोपीय पुनर्जागरण की देन है जिससे दूसरा और सबसे जवान सामी मत इस्लाम लगभग अछूता रहा। एक हद तक #तुर्की इसका अपवाद है।
2. भारत में मजहब का सत्ता से चोली-दामन का रिश्ता ही नहीं था तो फिर सेक्लुड किसे करते? भारत में #राजधर्म था जिसका मतलब राजा के #कर्तव्य से था।जनता के जीवन में भी यह कर्तव्य  से जुड़ा था।
अगर ऐसा नहीं होता तो यहाँ कोई दूसरा मजहब पनपता-टिकता नहीं और #यहूदी और #पारसी लोग क्रमशः #रोमन और #इस्लामी मजहबी हिंसा और जबरन #मतांतरण से बचने के लिए यहां भागकर नहीं आते? खुद #ईसा मसीह को अपनी माँ के साथ भागकर भारत नहीं  आना पड़ता।
3. निकट इतिहास में भारत में मुसलमानों का प्रतिशत आजादी के बाद तेजी से बढ़ा है( #बंगाल, #बिहार, #असम, #दिल्ली इसके उदाहरण हैं) और शांति के मजहब #इस्लाम के
 #पाकिस्तान में #हिन्दुओं का प्रतिशत 15 से घटकर 2 फीसदी रह गया है।इस पर सेकुलर चुप्पी नायाब है।
4. #दंगे चाहे जैसे भी रहें हों, भारत के हिन्दू बहुल इलाकों से
मुसलमानों  को अपना घर बार छोड़कर हमेशा के लिए कभी नहीं जाना पड़ा । लेकिन सिर्फ #कश्मीर (मुसलमान बहुल ) एक ऐसा इलाका है जहाँ से हिन्दुओं को  #जेहादियों ने #निज़ामेमुस्तफा लाने के लिए 19 जनवरी 1990 की डेडलाइन देकर #वतनबदर कर दिया ।
5.  घाटी में मुसलमानों की पीड़ा पर अनेक फिल्में बनी लेकिन किसी नामचीन डाइरेक्टर को लाखों $निर्वासित पंडितों पर फिल्म बनाने की हिम्मत नहीं हुई । किसका डर था?
और हाँ, कश्मीरी पंडितों के हाल पर बन रही #अशोक पंडित की फिल्म में रोल करने से परम सेकुलर
#अमर्त्य सेन ने अपनी बेटी को रोक दिया था ।
6. #सेकुलरबाज़ी का यह आलम है कि दिल्ली और #भागलपुर दंगे तथा #गोधरा #नरसंहार सेकुलर और #गुजरात #दंगा #कम्युनल है ।
7. #सेकुलरब्रिगेड की माने तो भारत का तथाकथित #सेकुलरिज़म #अल्पसंख्यकों खासकर  मुसलमानों की वजह से है।तब तो पाकिस्तान और #बाँग्लादेश  इस अर्थ में विशेष अनुकरणीय देश है।
8. साफ है भारत अगर एक #सर्वमत समभाव वाला देश है तो मूलतः  #बहुमत के अनुकूल जीवन-मूल्यों के कारण और संविधान इसी की अभिव्यक्ति है । आखिर हमारे संविधान निर्माताओं ने इस आयातित और नकल की अवधारणा यानी सेकुलरिजम को 1949 में क्यों नहीं स्वीकारा था?

9. अच्छी बात यह है कि भारत 100 करोड़ #मोबाइल पर सवार होकर तेजी से बदल रहा है । जिन्हें #रतौंधी है अब उनका क्या करें? #आप और  #मोदी के उभार दोनों एक ही  सिक्के के दो पहलू हैः 70 फीसदी #युवा, #100 करोड़ #मोबाइल और 30 करोड़  #मध्यवर्ग।

इन्हीं संदर्भों मे खुद को सेकुलर कहना और कहलाना एक भद्दा मजाक या #बौद्धिक #गाली जैसा लगता है।
#Modi #Secularism #Communists #Marxists #IslamReligionOfPeace #PeshawarAttack #ConversionRow
#ConversionBattle #Gharwapsi #ParlLogjam #OppositionOnslaught #Conversions #AntiConversions #Islam #Christianity #ISIS #Pakistan #Muslims #Hindus #PeshawarSchoolSiege #CharlieHebdo #ParisShooting #IamCharlie #Peshawar #PeshawarAttack #TalibanKillsKids #PeshawarSiege
#SydneySiege #Muslims #Islam #Hindutva #hindurise #IAmAMuslimNotCharlie
#Indians #IndianPolitics #IndianMuslims #MuslimIndia #Politics #Terrorism #Taliban #Bokoharam #AlQaida #ClashOfCivilization #SecularTerror #MinorityTerror #InternationalRelationsAndIslam #Conflict #BiggestThreatToGlobalPeace #ThreatToGlobalPeace #IslamInDanger #UAE #SaudiArabia #Qatar #Oman #Iran #Russia #IslamicCountries #ConflictResolution #ConflictIssues #ConflictZone #India #UK #EU #Canada #Netherlands #Syria #Iraq #Afghanistan #Egypt #Turkey #Indonesia #Malaysia #Pakistan #Australia #USA #Europe #France #Britain #England #Germany #Paris #BeingSalmankhan #BeingHuman #BeingSalmanKhan
#Mobile #Internet #ThreatFromMobile #ArifMohmammadKhan #MJAkbar #ShahidSiddiqui #NaeemKhan

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home