Saturday, March 19, 2016

NDTV: है कोई माई का लाल जो हाथ भी लगा दे?

2000 करोड़ के मनी लाँड्रिंग का मामला एनडीटीवी पर भी है, है कोई माई का लाल जो हाथ भी लगा दे?

सुब्रत राय सहारा पर पैसे की गड़बड़ी का मामला बना तो वे जेल भेज दिए गए...
विजय माल्या को लगा कि नकेल कसनेवाली है तो विदेश भग लिए...
परंतु प्रणय राय की एनडीटीवी पर भी हजारों करोड़ की मनी लाँड्रिंग का मामला है जिसके जाँच-अधिकारी संजय श्रीवास्तव को ही शंट कर दिया गया...
वह कौन सी चीज़ है जो एनडीटीवी को ख़ास बनाती है जिस कारण जाँच अधिकारी पर ही फर्जी मामले लाद दिए गए ताकि भविष्य में कोई Whistle Blower न पैदा ले?
सेकुलर दास ने किसी को न बताने की शर्त पर कहा है कि हिन्दू नामधारी प्रणय राय कैथोलिक ईसाई हैं, इसलिए अबतक एनडीटीवी बचा हुआ है...
मैं कुछ आगे पूछूँ उसके पहले ही सेकुलर दास ने कहा कि वेटिकन के राजा पोप और इंडिया के नेहरू-गाँधी राजपरिवार उनके सरपरस्त हैं...
मुझसे नहीं रहा गया तो टोकते हुए से कहा:
हूँ ऽऽऽ सैयाँ भये कोतवाल अब डर काहे का? फिर मेरी निगाह सेकुलर दास के कमरे में टँगी मदर टेरेसा की तस्वीर पर पड़ी।उन्होंने मेरा अगला सवाल भाँपते हुए कहा:
तुम यह जानना चाहते हो न कि कहीं मैं भी तो कैथोलिक नहीं बन गया हूँ? तो सुनो, जिस दिन मुझे पता चला था कि अजित जोगी को सोनिया गाँधी ने पोप के कहने पर मुख्यमंत्री बनवा दिया था उसी दिन मैंने भी सलीब उठाने की ठान ली थी।और जानते हो पोप ने जोगी की पैरवी क्यों की थी? इसलिए कि जोगी भी कैथोलिक हैं।
सेकुलर दास की जानकारी और व्यावहारिकता पर मंत्रमुग्ध था...
मुझे चुप देख उन्होंने मेरे कंधे पर स्नेहपूर्वक हाथ रखा और धीरे से कहा: तुम कैथोलिक नहीं बन सकते, तुम्हारा डीएनए ही कुछ ऐसा है।मन से तो मैं भी नहीं हूँ।


#NDTV #PrannoyRoy #MoneyLaundering

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home