Monday, December 7, 2015

अयोध्या में अस्पताल, मक्का में राममंदिर!

अयोध्या में अस्पताल, मक्का में राममंदिर, यरुशलम में  शिवमंदिर, रोम में कृष्ण मंदिर...

मेरा प्रस्ताव है कि #मक्का में राम मंदिर और #यरुशलम में शिवमंदिर तथा #रोम में कृष्णमंदिर बनाकर मंदिर-मस्जिद झगड़े का निपटान कर दिया जाए।
जरूरत हो तो #सहिष्णुता के हक़ में हिन्दू -पारसी-बौद्ध-जैन-सिख आदि दूसरे गैरइस्लामी  देशों में बसना शुरू कर दें क्योंकि उन्हें तो किसी के साथ रहने में समस्या है नहीं , सिर्फ मुसलमान ही गैरमुसलमानों के साथ शांति से नहीं रह सकते सो उनके लिए क्या हिन्दू इतना भी नहीं कर सकते?
वैसे भी आज नहीं तो कल उन्हें या तो वतन छोड़ना होगा, जान से हाथ धोना होगा या मुसलमान बनना होगा ।आजाद भारत में भी एक मुकम्मल उदाहरण है ही:
कश्मीर से अल्पसंख्यक हिन्दुओं को शांति भगा दिया गया।

बाकी पाकिस्तान में उनकी आबादी घटकर 22 से 2 % और बाँग्लादेश में 33 से 7% रह गई है । अब यह मत पूछिये कि पाकिस्तान और बाँग्लादेश के हिन्दुओं का क्या हुआ? भई यह सवाल आपको #असहिष्णु और #कम्युनल करार देने के लिए काफी है।
फिर सच्ची बात यह है कि कश्मीरी हिन्दुओं का उनके उदार मुसलमान
पड़ोसियों ने उतना बुरा हाल तो नहीं ही किया जितने का उनका पाकिस्तान-बाँग्लादेश या आजकल इराक़-सीरिया में ट्रैक-रिकार्ड है।
इसी उदारता और सहिष्णुता से प्रेरित है प्रो असग़र वजाहत का यह सुझाव कि अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक अस्पताल बनवाया जाए।बधाई,?
#राममंदिर #अयोध्या #अस्पताल #हिन्दू #मुसलमान #बाबरी_मस्जिद #पाकिस्तान_में_हिन्दू #बाँग्लादेश_में_हिन्दू
#कश्मीरी_हिन्दू #आईएसआईएस #सीरिया #इराक़

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home