Wednesday, August 26, 2020

#JNUADDA फिर से Flipkart पर उपलब्ध है

 आपको याद दिलाते चलें कि #JNU समेत अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों के भारत-विरोधी और हिंदू-द्वेषी #DNA की पोलखोल करती हिंदी पुस्तक #JNUAdda अब फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है, वह भी दूसरे प्रिंट के छपे मूल्य (300 सौ रु) से आधे दाम (150 रु) पर। यह सुविधा शुरू के सिर्फ 200 आर्डरों तक सीमित रहेगी। 

.

सोमवार (24 अगस्त 2020) को पूर्वाह्न 11 बजे तक 40 प्रतियाँ के ऑर्डर बुक हो चुके थे लेकिन उसी दिन शाम को फ्लिपकार्ट ने किताब का ऑर्डर बुक करना बंद कर दिया। अपनी वेबसाइट के सर्च इंजन से भी किताब को हटा दिया। कारण बताया #PendingOrder. आपमें से जिसने भी 24 अगस्त की शाम से 26 अगस्त की शाम 4 बजे तक किताब ऑर्डर करने की कोशिश की होगी उसे #UNAVAILABLE की सूचना मिली होगी। 

.

हमें संदेह हुआ कि #Blumsbury द्वारा प्रकाशित पुस्तक #DelhiRiots2020 : Untold Story की तरह कहीं 'जेएनयू अड्डा' को भी DE-PLATFORM तो नहीं किया जा रहा? इसलिए विक्रेता ने फ्लिपकार्ट से लगातार सम्पर्क बनाये रखा और बताया कि Pending Order की वजह वह नहीं है। मैंने भी ईमेल किया। अन्य पाठकों ने भी लिखा। सम्भवत: यही कारण है कि आज (26 अगस्त 2020) लगभग 5 बजे शाम विक्रेता को सूचित किया गया कि 'जेएनयू अड्डा' के Pending Order क्लियर कर दिए गए हैं, इसलिए किताब की बुकिंग पुन: शुरू हो गई है। आपको हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है। फ्लिपकार्ट का लिंक:


http://dl.flipkart.com/dl/jnu-adda/p/itmf6bf9xcgs6jcg?pid=9788193499245&cmpid=product.share.pp


जेएनयू में भारत की बर्बादी के नारों से लेकर #CAA -विरोधी शहीनबाग चक्काजाम तक, दिल्ली- बेंगलुरु दंगों से लेकर 370/35A के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मुहिम तक, राममंदिर भूमिपूजन विरोध से लेकर बॉलिवुड में माफिया राज तक---किसी भी घटना को डिकोड करने में यह पुस्तक मददगार साबित होगी। इसका अप्रोच है: डाटा-निसृत नैरेटिव न कि नैरेटिव-निसृत डाटा संकलन या डाटा-विरोधी नैरेटिव। 

मूल किताब सिर्फ 73 पृष्ठों की है। इसके अलावा 55 पृष्ठों में दस्तावेज़ी चित्र, संदर्भ, टिप्पणियाँ और परिशिष्ट हैं जिनमें 2010 से 2018 तक जेएनयू कैंपस में इस्तेमाल हुए पोस्टर व पर्चे भी शामिल हैंं। उन मित्रों से मैं प्रकाशक की तरफ से क्षमा माँगता हूँ जिन्हें इस पुस्तक के लिए साल भर से अधिक प्रतीक्षा करनी पड़ी है।

========================================

#JNUAddaAuthor #JNU_Adda #JNUAddaBook #JNUAdda_Book #जेएनयू_अड्डा #जेएनयूअड्डा #जेएनयू #जेएनयू_अड्डा_पुस्तक #ChandrakantPSingh #ProfCPSingh_JNUAdda

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home