Friday, July 15, 2016

इशरत को बिहार की बेटी कहनेवाले नीतीश एक दिन पाकिस्तान ज़िंदाबाद भी कहेंगे क्या!

इशरत को बिहार की बेटी कहनेवाले नीतीश एक दिन पाकिस्तान ज़िंदाबाद भी कहेंगे क्या!

मोदी की हत्या करने आई इशरत जहाँ को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी बिहार की बेटी कहा था। आज वहाँ ज़ाकिर नाइक के समर्थन में एक रैली निकली और पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगे तो नीतीश कुमार को समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया का सपना साकार होते दिखा कि एकदिन भारत और पाकिस्तान एक होकर रहेंगे!
*
सचमुच नीतीश कुमार को 2019 में मोदी के ख़िलाफ़ प्रधानमंत्री का उम्मीदवार होना चाहिए।उनमें देश के दुश्मनों के दिल जितने की क्षमता है।एक आतंकवादी को बिहार की बेटी कहा तो कल वैश्विक आतंकवाद की फैक्टरी कहे जानेवाले देश को अपना देश भी कह सकते हैं।
*
नीतीश कुमार की यह पहल पूरी दुनिया के लिए शांति और सलामती का पैग़ाम है।जब यूरोप, अमेरिका और एशिया में 'इस्लाम बनाम इंसानियत' की आवाज़ जड़ जमा रही है तब जिहाद के अलंबरदारों को ही गले लगाने का साहस महात्मा बुद्ध की धरती के लाल नीतीश कुमार ही कर सकते हैं।

नोट:
1. वैसे जब इस्लाम का उदय हुआ तो सीरिया से गांधार तक बौद्ध धर्म फैला था और तब भी मजहब की तलवार के सामने धर्म ने अपनी अहिंसा और उदारता का वैसा ही परिचय दिया था जैसे नीतीश कुमार दे रहे हैं।
2. कहा तो यह भी जाता है कि कर्बला में जिहादी यज़ीद ने अली के बेटे और मोहम्मद साहेब के नवासे हसन-हुसैन के साथ जिन लोगों को 40 दिन भूखे प्यासे रखकर मारा था उसमें कुछ बौद्ध भी थे।उन्हीं बौद्धों के वंशजों को पंजाब में हुसैनी ब्राह्मण और बिहार (जिला: चम्पारण) में हुसैनी भूमिहार कहते हैं।

#ZakirNaik #IshratJahan #NitishKumar #BiharKiBeti #Buddhism #NonNiolence #Karbala #Yazid #HazratAli #HassanHussain #Bhumihars #HussainiBrahman #HussainiBhumihars #Syria #Kandhar

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home